Jio की मुसीबत बढ़ी, Airtel और Vodafone-Idea का मास्टर स्ट्रोक

Jio की मुसीबत बढ़ी, Airtel और Vodafone-Idea का मास्टर स्ट्रोक

प्राइज वॉर के मद्देनजर टेलीकॉम कंपनियां प्रतिस्पर्धा में हैं।  कई दिनों से कॉल रेट में किये गए इजाफे को लेकर खबरें आ रही हैं। यूजर्स के लिए नए प्लान पेश करने के साथ Airtel और Vodafone-Idea ने यूजर्स को एक बड़ी राहत दी है।  अब इन दोनों कंपनियों के उपयोगकर्ताओं के पास किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने की कोई सीमा नहीं है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता अब पहले की तरह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं।

Our new prepaid plans are here. Here’s to unlimited possibilities with free unlimited calling, even to other networks. pic.twitter.com/diCpJ3YmPT

— Vodafone (@VodafoneIN) December 6, 2019

दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने अपने ट्विटर हैंडल से प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो को ध्यान में रखते हुए ये ट्वीट किया है। इससे पहले, इन दोनों कंपनियों ने IUC  की आड़ लेने के लिए अपने सोशल मीडिया पर Jio का मजाक उड़ाया था।

 Airtel ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए तीन नए अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान भी लॉन्च किए हैं। और उसीके साथ, Vodafone-Idea ने अपनी सभी प्रीपेड योजनाओं पर से सीमाएं हटा दी हैं।

We heard you! And we are making the change.

From tomorrow, enjoy unlimited calling to any network in India with all our unlimited plans.

No conditions apply. pic.twitter.com/k0CueSx0LV

— airtel India (@airtelindia) December 6, 2019

दोनों कंपनियों के इस मास्टर स्ट्रोक के बाद, अब यह देखना है कि फ़्री बेनिफिट्स प्रदान करने के नाम पर भारतीय बाजार में प्रवेश करने वाली नई टेलीकॉम कंपनी Jio अपने उपयोगकर्ताओं को यह लाभ कैसे प्रदान करती है।

Announcing the launch of three new unlimited plans from tomorrow, for our prepaid users. pic.twitter.com/eygsOoJc6Z

— airtel India (@airtelindia) December 6, 2019

सभी टेलीकॉम कंपनियों ने एक महीने की वैधता योजना में 1000 ऑफ-नेट फ्री मिनट की पेशकश की थी। तीन महीने की वैधता योजना में 3,000 ऑफ-नेट फ्री मिनट और एक साल की योजना में 12,000 ऑन-नेट मुफ्त मिनटों की घोषणा की थी। पर इन नए प्लान के लागू होने  के बाद से, Airtel और Vodafone – Idea ने अपने सभी प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की पेशकश की है।  इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता अब किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं।

Enjoy free unlimited calls to everyone. More reasons for you to rejoice for being on your favourite network. pic.twitter.com/nqcqK8e00z

— Vodafone (@VodafoneIN) December 6, 2019

Leave a Reply