अब रिचार्ज करें Google से, वो भी सिर्फ़ एक क्लिक में। रिचार्ज करने लिए अब किसी ऐप या वेबसाइट की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

अब रिचार्ज करें Google से, वो भी सिर्फ़ एक क्लिक में। रिचार्ज करने लिए अब किसी ऐप या वेबसाइट की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

हममें से ज्यादातर लोग फोन को रिचार्ज करने के लिए मोबाइल ऑपरेटर्स के ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं।  कुछ लोग वेबसाइट के माध्यम से भी रिचार्ज करते हैं।  लेकिन इस नए तरीके से ग्राहक Google के माध्यम से किसी भी फोन का सिर्फ एक क्लिक से रिचार्ज कर सकते हैं।

 Google ने हाल ही में एंड्रॉइड स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीपेड सिम रिचार्ज करने की सुविधा अपने टूल्स में जोड़ी है। आइए जानें कि Google search के माध्यम से फ़ोन रिचार्ज कैसे करें, यह बहुत आसान है।

सबसे पहले अपने फोन को अनलॉक करें, Google पर जाएं और सर्च बॉक्स पर टैप करें।

अब गूगल सर्च बॉक्स में ‘सिम रिचार्ज’ टाइप करें।

जैसे ही आप टाइप करेंगे, आपके सामने एक पेज खुल जाएगा।

जिसमें आपको फोन नंबर डालने का विकल्प दिखेगा। इसमें अपना फोन नंबर दर्ज करें, फोन नंबर दर्ज करते ही आपको आपके ऑपरेटर का नाम दिखाई देगा।

उसके तुरंत बाद आपको ‘ब्राउज प्लान’ नाम-का एक बटन दिखेगा उस पर टैप करना होगा। जिसमें नेटवर्क ऑपरेटर  के सारे प्लान्स की लिस्ट दिखाई देगी।

अब आने वाले प्लान में से अपने पसंदीदा रिचार्ज प्लान पर टैप करें।

इसके बाद आपको पेमेंट करने के लिए बहोत सारे ऑप्शन दिये जाएंगे, जिसमें आपको Google पेमेंट्स से लेकर Paytm तक के ऑप्शन दिए गए हैं। जिसमें से आपको अपना एक पेमेंट ऑप्शन चुनना होगा, पेमेंट होते ही आपका फोन रिचार्ज हो जाएगा औऱ उसकी रसीद भी आपको अपने E-mail में मिल जाएगी।

 आपके अनुकूलता के लिए, Google द्वारा एक क्लिक में रिचार्ज करने कि direct लिंक हमने नीचे दि हुई हैं। आप वहाँ जाकर अपना फ़ोन नंबर रिचार्ज करवा सकते है, वो भी कुछ सेकेंड्स में।
Recharge Now With Google: Click here


Note:ऊपर दी गई लिंक chrome ब्राउज़र में ही Open होंगी।

Leave a Reply